indiavsnamibia

पैन अमेरिकन गेम्स

1951 से पैन अमेरिकन गेम्स ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों से एक साल पहले हर चार साल में आयोजित किए जाते हैं। यह एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें हर साल हजारों एथलीट अपने राष्ट्रों का प्रतिनिधित्व करने के लिए जुटे हैं, और यह देखते हुए कि प्रतियोगिता सभी अमेरिकी राष्ट्रों को लक्षित करती है।



इस आयोजन के मेजबान देशों में से प्रत्येक को एक साथ आयोजित होने वाले पैरापैन अमेरिकी खेलों के साथ दोनों पैन अमेरिकी खेलों की मेजबानी करने का कर्तव्य सौंपा गया है। मेजबान शहर का चयन PASO (पैन अमेरिकन स्पोर्ट्स ऑर्गनाइजेशन) द्वारा किया जाता है, जो इस आयोजन का शासी निकाय है।

यह आयोजन 36 खेलों में से प्रत्येक में 5,000 से अधिक प्रतिस्पर्धी एथलीटों को आकर्षित करता है और 400 के करीब है। एक एथलीट भाग लेने में सक्षम होने के लिए, उन्हें उस राष्ट्र का नागरिक होना चाहिए जिसका वे प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्हें ओलंपिक चार्टर द्वारा निर्धारित आवश्यकताओं को भी पूरा करना चाहिए।

लीमा में 2019 पैन अमेरिकी खेलों के लिए रग्बी प्रचार

ब्यूनस आयर्स वह शहर था जो 1951 में प्रतियोगिता का पहला मेजबान बनने के लिए भाग्यशाली था। शीतकालीन पैन अमेरिकी खेलों का केवल एक संस्करण आयोजित किया गया है और वह 1990 में वापस आ गया था।

आगामी पैन अमेरिकी खेल



संबंधित पृष्ठ

कोई टिप्पणी, सुझाव, या सुधार?कृपया हमें बताएं.

प्रमुख कार्यक्रम अतिरिक्त

विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन हैओलिंपिक खेलों, लेकिन कई अन्य हैंबहु-खेल खेल . एकल खेल आयोजनों के मामले में, कुछ भी नहीं धड़कता हैफ़ीफ़ा वर्ल्ड कप . क्या हो रहा है यह देखने के लिए देखेंप्रमुख खेल आयोजनों का कैलेंडर.

कैसे उद्धृत करें